ईंट की दीवार horror story in hindi

 ईंट की दीवार

 मैसी एक दुर्भाग्यपूर्ण सैनिक था जो मुझे, उसके कमांडिंग ऑफिसर को पार करने के लिए पर्याप्त था।  वह इसका पछतावा करने के लिए नहीं जीया।  उस पल में कुछ बहुत ही संतोषजनक था जब मैंने अपनी तलवार की नोक को हमारे द्वंद्वयुद्ध के दौरान सैनिक के दिल में फेंक दिया।  मैंने उसे अच्छी तरह से किए गए काम की संतुष्टि के साथ जमीन पर गिरते हुए देखा।

 मेरे आदेश के तहत आने वाले हफ्तों में पुरुष उदास लगते हैं।  वे अक्सर मैसी का जिक्र करते हैं, लेकिन मैं उनकी बातचीत को नजरअंदाज कर देता हूं।

 एक रात, मैं उदास होने के लिए अपने कक्षों में वापस आ गया और जल्द ही पुरुषों के एक प्रतिनिधिमंडल में शामिल हो गया जो मैसी के दोस्त थे।  मुझे यह जानकर आश्चर्य और प्रसन्नता हुई कि वे अपने होश में आ गए थे और अब धोखेबाज लेफ्टिनेंट को देखा कि वह वास्तव में था।  हम पेय का एक दौर साझा करते हैं और एक साथ हंसते हैं।  मुझे डर है कि मैंने उस शाम बहुत ज्यादा पी लिया।

 अन्य सैनिकों ने सुझाव दिया कि हम निचले कालकोठरी का पता लगाएं।  यह मेरे लिए एक अच्छा विचार की तरह लग रहा था।  हम मस्ती में डूबे हुए हैं, शराब पीते और गाते और हंसते हुए, हमारी आवाज़ें संकरे रास्तों से गूँजती हैं।  हम और गहरे गए।  इतना पीने के बाद मेरा सिर घूमने लगा और मेरे पैर रबर की तरह महसूस होने लगे।  मुझे डर है कि मैं नशे से बाहर निकल गया हूं, मेरी शर्म की बात है।

 जब मैं आया, तो मैं अपनी कलाई और टखनों को फर्श से जकड़े हुए अपनी पीठ के बल लेटा हुआ था।  नशे में धुत आदमी, बेवकूफ बनाते हुए, मैंने सोचा।

 "बहुत मज़ेदार, दोस्तों," मैंने पुकारा।  "अब मुझे आज़ाद कर दो।"

 सैनिकों ने मुझे जवाब नहीं दिया।  एक क्षण बीत गया और मैसी का सबसे अच्छा दोस्त द्वार में मोर्टार और एक राजमिस्त्री का ट्रॉवेल पकड़े हुए दिखाई दिया।  अन्य लोगों ने उसे ईंटें देना शुरू कर दिया और मुझे एहसास हुआ कि सैनिक उस कोठरी के प्रवेश द्वार को बंद कर रहे हैं जिसमें मैं बेड़ियों में पड़ा हुआ था।  "बहुत मज़ेदार," मैंने फिर कहा।

 किसी ने मुझे जवाब नहीं दिया।  वे चुपचाप काम करते रहे, एक के बाद एक ईंट बिछाते रहे जब तक कि एक पंक्ति पूरी नहीं हो जाती, फिर दो।  वे निश्चित रूप से मुझ पर एक बुरा मजाक खेल रहे थे।

 फिर मैसी का सबसे अच्छा दोस्त अपने काम में रुक गया और सीधे मेरी आँखों में देखा।  उस समय मुझे एहसास हुआ कि यह मजाक कोई मजाक नहीं है।  चीख के बाद मेरे गले से चीख निकल गई क्योंकि मैं अपने बंधनों के खिलाफ संघर्ष कर रहा था।  लेकिन किले के भीतर कालकोठरी बहुत गहरी थी, और किसी ने मेरी चीखें नहीं सुनीं।

 वे ईंटों की अंतिम पंक्ति पर थे।  मैं अब रिश्वतखोरी में सिमट गया था, अपने भाग्य से बचने के प्रयास में अपने धन का बेतहाशा उपयोग कर रहा था।  लेकिन किसी ने मेरी रिश्वत नहीं सुनी।  मैंने दिल दहला देने वाली भयावहता में देखा क्योंकि आखिरी ईंट रखी गई थी, जैसे कि मेरी दृष्टि से प्रकाश की आखिरी चिंगारी फीकी पड़ गई।  मुझे किले के सबसे गहरे, सबसे गहरे कालकोठरी में जिंदा दफना दिया गया है।  मैं दहशत में चिल्लाया, लोहे के मैनील्स के खिलाफ हाथ और पैर बांधकर और मेरे शरीर को घुमा रहा था।  आखिरकार मैं वापस फर्श पर गिर गया, मेरी कलाई और टखने मेरे ही खून से भीग गए।

 मेरी उँगलियाँ फटी हुई थीं और सख्त फर्श पर उनकी तीव्र खरोंच से धड़क रही थीं।  मैंने खुद को गुस्से में रोते हुए पाया, हालांकि मैंने अपने जीवन में कभी आंसू नहीं बहाए।

 मेरी कलाई, टखनों और हाथों में भयानक दर्द होने के बावजूद विचार की पीड़ा ने मुझे फिर से सिकोड़ दिया।  दिन के उजाले।  मुझे फिर से दिन का उजाला देखना चाहिए।  बस एक बार और।

 "मुझे यहाँ अकेले मरने के लिए मत छोड़ो!  मुझे मत छोड़ो!"

 लेकिन मैं अकेला था, और उसकी भयानक भयावहता ने मुझे अभिभूत कर दिया।  मेरी आँखें पूर्ण और घोर अँधेरे पर टिकी हुई थीं, और मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या वे खुले भी हैं।

प्रिय भगवान, मैं बाहर नहीं निकल सकता।  मैं बाहर नहीं निकल सकता।  मैं बाहर नहीं निकल सकता!

 मैंने जो देखा उसका आज तक मेरे पास कोई स्पष्टीकरण नहीं है।  हर बार जब स्थिति आती है तो मेरे पिताजी हमेशा मुझे अपनी कहानी सुनाते हैं, ताकि वह उस पर हंस सकें!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, please let me know