भूत पिशाच भूतिया कहानी(Ghost vampire ghost story) ghost story in hindi

 कामनगर नामक गाँव में एक तपस्वी रहते थे।  ग्रामीण अपनी समस्या लेकर उनके पास जाते थे।  और बाबा उनकी हर मनोकामना पूरी करते थे।  बाबा के चरणों में एक जोड़ा आता है… बाबाजी, हमें पचास हजार रुपये की सख्त जरूरत है।  लेकिन हमें कहीं से मदद नहीं मिल पा रही है.  परेशान मत होइये।  शांति से घर वापस जाओ।  आपको अपने वॉर्डरोब में पचास हजार रुपए मिल जाएंगे।  बाबाजी की कोई भी बात कभी झूठी साबित नहीं हुई।  दंपति को घर पहुंचते ही उनकी अलमारी में पचास हजार रुपये मिले।  बाबाजी के चमत्कारों से लोगों का उन पर विश्वास और बढ़ गया।  लोगों ने बाबाजी से जो कुछ भी मांगा, वह उनके आशीर्वाद से प्राप्त किया।  हालाँकि, बाबाजी अमावस्या के दिन ही गाँव में पहुँचते थे।  किसी को नहीं पता था कि वह अन्य दिनों में कहां होगा।  लोग गपशप करते थे कि बाबाजी मनुष्य के कल्याण के लिए विभिन्न शक्तियों को प्राप्त करने के लिए जंगल में जाते थे।  ये सब बातें कामनगर निवासी नरेंद्र ने भी सुनी थी।  उन्होंने स्वयं बाबाजी के कुछ चमत्कार देखे थे।  लेकिन उन्होंने कभी बाबाजी से कुछ नहीं मांगा।  उन्हें बाबाजी से केवल एक ही चीज चाहिए थी... वह थी उनकी शक्तियाँ।  वह दूसरों की नहीं, इन शक्तियों का उपयोग करके अपनी इच्छाएं पूरी करने का सपना देखता था।  उन्होंने कई बार बाबाजी का अनुसरण किया।  वह बाबाजी के पीछे-पीछे जंगल में जाता था।  हालांकि, वह कभी नहीं समझ पाया कि घने जंगल में प्रवेश करने के बाद बाबाजी कहां गायब हो जाएंगे।  अंत में एक अमावस्या के दिन, उन्होंने अंततः कुछ साहस जुटाया और बाबाजी से उनकी शक्तियों के बारे में पूछा।  उन्होंने इन रहस्यमय शक्तियों को प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए, इसके बारे में और जानने की कोशिश की।  बाबाजी, मैं आप जैसी शक्तियों को प्राप्त करना चाहता हूं, जिससे मैं अपने मन में उन चीजों को प्राप्त कर सकूं जो मैं चाहता हूं।  


इसके लिए मुझे क्या करना होगा, बाबाजी?  इसके बारे में भी मत सोचो, नरेंद्र।  तुम जो चाहो मुझसे पूछो।  मैं इसे आपके लिए प्रकट करूंगा।  बस इस शक्ति को प्राप्त करने के लिए जिद्दी मत बनो।  नहीं बाबाजी, मुझे आपसे और कुछ नहीं चाहिए।  बस मुझे वह शक्ति दो, बाबाजी।  मैं इसके लिए कुछ भी करने को तैयार हूं, कुछ भी... बाबाजी ने उन्हें कई बार मना करने के बाद भी नरेंद्र का बार-बार पीछा करना जारी रखा।  वह केवल उस शक्ति को चाहता था जिसके उपयोग से वह अपने मन में वांछित चीजों को प्राप्त कर सके।  अंत में, एक रात बाबाजी उसे अपने साथ जंगल में ले गए।  वह उसे रहस्यमय शक्तियां देने के लिए भी तैयार हो गया।  नरेंद्र... यह याद रखना... यह कोई शक्ति नहीं बल्कि एक अभिशाप है... एक ऐसा अभिशाप जो आपको आपके जीवन के हर पल मार डालेगा।  यह मुझे परेशान नहीं करता, बाबाजी।  मैं बस इतना चाहता हूं कि मेरी सभी इच्छाओं को पूरा करने वाली शक्तियां।  तो ठीक है।  लेकिन इसके लिए आपको आठ साल तक इंतजार करना होगा।  आठ वर्ष?  लेकिन बाबाजी क्यों?  मैं आठ साल तक क्या करूंगा?  मैं तुम्हें सब कुछ बता दूंगा, लेकिन पहले जाओ... गांव जाओ और एक बेघर लड़के को लाओ।  लड़के की उम्र ज्यादा से ज्यादा एक दिन होनी चाहिए।  8 साल तक बच्चे की अच्छी देखभाल करें और उसकी कोई भी इच्छा अधूरी न छोड़ें।  8 साल बाद इस जंगल के पार की गुफा में तुमसे मिलूंगा।  मुझ पर विश्वास करो।  मैं आपको 8 साल बाद वह शक्ति दूंगा।  इतना कहकर बाबाजी जंगल में चले गए।


  नरेंद्र के मन में केवल एक ही पागल इच्छा थी, वह रहस्यमय शक्ति प्राप्त करने की।  इसे हासिल करने के लिए वह कोई भी अपराध करने को तैयार रहता था।  काफी देर खोजने के बाद आखिरकार उसे एक अनाथालय में एक बच्चा मिला जो दो दिन का था।  नरेंद्र ने उसे गोद लिया और घर ले आया।  वह उसकी देखभाल ऐसे करता था जैसे वह उसका अपना बच्चा हो।  वह बच्चे को जो कुछ भी मांगता था, देता था, चाहे नरेंद्र के पास पैसा हो या न हो।  वह बच्चे को रोज के खाने में महंगे खिलौने, मिठाई के साथ-साथ काजू और बादाम भी देता था।  उसका कर्ज दिन-ब-दिन जमा होने लगा।  लेकिन नरेंद्र ने बच्चे को कभी निराश नहीं किया।  कभी-कभी वह अनिश्चित महसूस करता था कि इस बच्चे के कारण मुझे रहस्यमय शक्तियां कैसे प्राप्त होंगी?  क्या हुआ अगर बाबाजी ने मुझे धोखा दिया है?  इस तरह के विचार आने के बाद भी उन्होंने 8 साल तक बच्चे की अच्छी देखभाल की।  अमावस्या के दिन बाबाजी गांव पहुंचे।  उन्होंने नरेंद्र को पास बुलाया और कहा कि अगली रात बच्चे को गुफा में ले आओ।  नरेंद्र, कल बच्चे को बिना किसी को बताए लाओ।  बच्चे को पूरे दिन उपवास कराएं।  रात में उसे लाते समय उसकी मनपसंद मिठाई भी साथ रखें।  नरेंद्र खुश था।  इतने सालों में उन्होंने बच्चे की सभी मनोकामनाएं पूरी कीं।  अब बारी थी उनकी मनोकामना पूरी होने की।  अगले दिन वह रात का बेसब्री से इंतजार कर रहा था।  आखिरकार रात में नरेंद्र बच्चे को लेकर गुफा में पहुंच गए।  यह बहुत डराने वाला था।  न केवल बच्चा, बल्कि नरेंद्र भी यह दृश्य देखकर डर गए।  बाबाजी अग्नि अनुष्ठान कर रहे थे।  


उसके सामने एक खोपड़ी थी जो खून से लथपथ थी।  बाबाजी ने नरेंद्र को अपने सामने बिठाया और उन पर कुछ खून छिड़क दिया।  और फिर बाबाजी कुछ मंत्रों का उच्चारण करने लगे।  उसके पास डरा हुआ बच्चा बैठा था।  बच्चे, क्या तुम भूखे हो?  हाँ, मुझे खाना चाहिए।  बाबाजी के कहने पर नरेंद्र ने उन्हें लड्डू खिलाए।  दिन भर भूखे रहने वाले मासूम बच्चे ने बिना सोचे समझे सारे लड्डू खा लिए।  उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि बाबाजी ने नरेंद्र को अपनी बड़ी तलवार दे दी थी।  नरेंद्र, बच्चा लड्डू खाकर पानी मांगेगा।  लेकिन इससे पहले कि वह पानी मांगे, उसका सिर काट दिया।  यह सुनकर नरेंद्र डर गया।  जिनकी उन्होंने पिछले 8 सालों में देखभाल की थी और उनकी हर जरूरत को पूरा किया था।  वह उसी बच्चे को अपने हाथों से मारने के विचार से घबरा गया था लेकिन इन 8 वर्षों के बाद रहस्यमय शक्तियों को प्राप्त करने का समय आ गया था।  नरेंद्र अब केवल शक्तियों को प्राप्त करने पर केंद्रित था और वह दृढ़ था।  मैं अपने 8 साल को व्यर्थ नहीं जाने दूंगा।  बेटा, क्या तुमने सारी मिठाइयाँ खा लीं?  हाँ पिता जी।  क्या आप कुछ और खाना चाहते हैं?  नहीं, पिता।  क्या आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हुई हैं?  हाँ।  नरेंद्र अजीब लग रहा था मानो वह आविष्ट है।  पापा मुझे बहुत प्यास लगी है।  क्या मुझे थोड़ा मिल सकता है ... तलवार के वार और खून की बूंदों को हर जगह छिड़का जाता है।  नरेंद्र ने एक ही वार में बच्चे को अपने ही हाथों से मार डाला।  वह सिर से पांव तक पूरी तरह से भीग गया था।  फिर बाबाजी ने मारे गए सिर को उठा लिया और उसमें से खून पास के टैंक में गिरा दिया।  फिर उन्होंने नरेंद्र को तालाब में स्नान करने के लिए कहा और कहा कि स्नान के तुरंत बाद उन्हें शक्तियां प्राप्त हो जाएंगी।  नरेंद्र खून से लथपथ टंकी में दाखिल हुआ।  नहाते समय वह कांप रहा था।  धीरे-धीरे उसे अपने किए हुए अपराध का अहसास होने लगा।  अब यह था कि वह अपने द्वारा किए गए अपराध की गंभीरता के बारे में जानता था।  स्नान करने के तुरंत बाद उन्होंने बाबाजी से कहा, बाबाजी, क्या मुझे शक्तियाँ प्राप्त हुई हैं?  तभी उन्होंने बच्चे की आत्मा को रोते हुए देखा और बाबाजी के पीछे से उसकी ओर आ रहा था।  नरेंद्र उसे देखकर एकदम चौंक गया।  पापा पापा... तुमने मुझे क्यों मारा?  मेरी गलती क्या थी?  बच्चे के सवालों से डरकर नरेंद्र बाबाजी के पास दौड़ा।  बाबाजी, बाबाजी, मैं अपने लड़के को देख सकता हूँ।  


मुझे उसे नहीं मारना चाहिए था, बाबाजी… मैंने बहुत बड़ी गलती की है।  पापा आपने अब तक मेरी सभी मनोकामनाएं पूरी की हैं।  तो कम से कम मुझे थोड़ा पानी तो दो... मैं प्यासा हूँ।  बस मुझे थोड़ा पानी दो।  बच्चा अभी भी मुझसे पानी मांग रहा है।  मैंने आपको पहले ही बता दिया था।  यह कोई रहस्यमयी शक्ति नहीं बल्कि एक अभिशाप है, एक महान अभिशाप है।  नरेंद्र, आपने अब इसे हासिल कर लिया है।  रोते हुए बच्चे की आत्मा जीवन भर आपका पीछा करेगी।  वह तुमसे पानी मांगता रहेगा।  आप जो चाहें, इस आत्मा से मांग सकते हैं।  सोना चाहो तो उससे कहो बेटा, पहले मुझे सौ सोने के सिक्के दिला दो, फिर मैं तुम्हें पानी दूंगा।  आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।  जब पैसा चाहिए तो आत्मा से कहो मुझे दस हजार रुपये दिला दो।  तभी मैं तुम्हें पानी दूंगा।  यह आपके जीवन भर चलता रहेगा।  यह वह रहस्यमय शक्ति है जिसे आप चाहते थे।  यह सुनकर नरेंद्र घबरा गया।  उसने पाया कि उसके पैरों तले की जमीन कांप रही है।  वह डर के मारे पागलों की तरह उस जगह से भागने लगा।  बच्चे की आत्मा तुरंत उसका पीछा करने लगी।  जैसे ही वह घर पहुंचा, उसने देखा कि उसके बच्चे की आत्मा अपने हाथों में अपना सिर लेकर खड़ी है।  पापा और वह बेहोश हो गया।  

अब बच्चे की आत्मा लगातार उसका पीछा करती है और उससे पानी मांगती है।  पिताजी, कृपया मुझे थोड़ा पानी दें... नरेंद्र अब और सहन नहीं कर सकता।  वह अब इस स्थिति में नहीं है कि बच्चे से उसकी मनोकामना पूरी हो सके।  नरेंद्र ने खाना खाना बंद कर दिया है और बीमार पड़ गए हैं।  ग्रामीणों का मानना ​​था कि अपने बच्चे को खोने के कारण वह बीमार पड़ गया है।  लेकिन सच तो नरेंद्र ही जानते हैं।  केवल वह आत्मा को देख सकता था और उसकी पुकार सुन सकता था।  अब, वह केवल आत्मा से मुक्त होना चाहता था।  उसके बच्चे की आत्मा बार-बार पानी माँगती है, उसे जीने या चैन से मरने भी नहीं देती।  नरेंद्र घर में रहता और रोता रहता।  वह बार-बार बच्चे से माफी मांगता था।  पापा मुझे पानी दो।  कृपया मुझे थोड़ा पानी दें।  मुझे बहुत प्यास लगी है।  कम से कम थोड़ा पानी तो दे दो...पिताजी।  कृपया मुझे क्षमा करें, मेरे बच्चे... कृपया मुझे क्षमा करें।  लेकिन बच्चा माफी नहीं मांग रहा था... उसे बस थोड़ा सा पानी चाहिए था!  पापा मुझे पानी दो। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, please let me know